असम में बाढ़ ने बढ़ाई जिंदगी की चुनौती,22 जिले के 21 लाख से ज्यादा लोगों पर असर

Assam Flood: असम में बाढ़ की स्थिति में रविवार से सुधार देखने को मिल रहा है. हालांकि अब तक असम के 22 जिलों के 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, कछार जिले के मुख्यालय शहर सिलचर (Silchar) में हालात अब भी गंभीर बने हुए हैं. बताया जा रहा है कि सिलचर में अब भी कई इलाकों में जलभराव है.

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार असम में बाढ़ से अब तक करीब 126 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं सैकड़ों लोग लापता बताये जा रहे हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की माने तो, रविवार को बारपेटा, कछार, दरांग, करीमगंज समेत मोरीगांग के विभिन्न स्थानों से 5 लोगों के डूबने से मौत हो गई. वहीं, दो जिलों से 2 लोगों के लापता की खबर भी उन्होंने दी. जानकारी के मुताबिक, बालाजी, बक्सा, धेमारी, धुबरी, गोलाघाट, नलबाड़ी, सोनितपुर, तमुलपुर समेत अन्य कुछ जिलों से 22,21,500 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने सिलचर का किया दो बार दौरा

बता दें, कछार जिले के मुख्यालय शहर सिलचर का मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दो बार दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने गंभीरता से राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि, राज्य सरकार ने 3 हजार 575 खाने के पैकेट गुवाहाटी और जोरहार से सिलचर पहुंचाये गए हैं.
नगांव जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर

नागांव उपायुक्त निसर्ग हिवारे ने जानकारी देते हुए बताया कि, असम के नगांव जिले में बाढ़ की स्थिति गंभीर है. “राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है. सब कुछ सरकार की कीमत पर है. किसी को कुछ भी भुगतान नहीं करना है. उन्होंने आगे कहा कि, हमने लोगों को 3 दिन की राहत सामग्री भेजी है और अब 5 दिनों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने की तैयारी की जा रही है. यह पूरी तरह मुफ्त है.’

Related posts

Leave a Comment